Sweeper Recruitment 2025-2026: शाहिद भगत सिंह शासकीय कॉलेज, आष्टा (म. प्र.) में आउटसोर्स आधार पर भर्ती

शिक्षण संस्थानों में स्थायी और सुरक्षित कार्य वातावरण की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। Shahid Bhagat Singh Government College, Ashta (M.P.) — Girls Hostel में Sweeper पद पर आउटसोर्स/कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर भर्ती निकली है।

govt jobs 2026


1. विभाग का नाम (Department Name)

Shahid Bhagat Singh Government College, Ashta (Madhya Pradesh)
(Girls Hostel Recruitment – Outsource Basis)


2. पद का नाम (Post Name)

Sweeper (स्वीपर)


3. कुल पदों की संख्या (Total Posts)

केवल 01 पद


4. शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

इस पद के लिए उम्मीदवार का 8वीं पास होना अनिवार्य है।


5. अनुभव (Experience)

इस भर्ती में—
Fresher उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं
(अनुभव आवश्यक नहीं, लेकिन संबंधित क्षेत्र का बुनियादी ज्ञान लाभदायक होगा।)


6. मुख्य कार्य एवं जिम्मेदारियाँ (Roles & Responsibilities)

चयनित उम्मीदवार को संस्थान प्रमुख द्वारा दिए गए सभी प्रकार के कार्य करने होंगे, जिनमें—

  • परिसर एवं कमरे की सफाई

  • हॉस्टल के सामान्य रखरखाव का सहयोग

  • आवश्यकता पड़ने पर अन्य सहायक कार्य
    शामिल होंगे।


7. कौशल (Key Skills)

  • साफ-सफाई एवं हॉस्टल मेंटेनेंस का बुनियादी ज्ञान

  • जिम्मेदारीपूर्वक कार्य करने की क्षमता


8. जॉब लोकेशन (Job Location)

Shahid Bhagat Singh Govt. College, Ashta (M.P.) – Girls Hostel


9. वेतनमान (Salary)

कलेक्टोरेट रेट के अनुसार सेमी-स्किल्ड लेबर वेतन, लगभग:
₹10,000 – ₹15,000 प्रति माह


10. जॉब टाइप (Job Type)

Outsource / Contract Basis


11. इंडस्ट्री (Industry)

Government & Public Sector


12. आवेदन प्रारंभ तिथि (Date Opened)

12/05/2025


13. विज्ञापन क्रमांक (Advt. No.)

विज्ञापन क्रमांक उपलब्ध नहीं है।


14. आवेदन की अंतिम तिथि (Last Date)

नोटिफिकेशन में अंतिम तिथि का स्पष्ट उल्लेख नहीं है —
उम्मीदवारों को शीघ्र आवेदन करने की सलाह दी जाती है।


15. आधिकारिक विवरण / आवेदन लिंक (Official Details / Apply Link)

नीचे दिए बटन पर क्लिक करके पूरी जानकारी पढ़ें या आवेदन करें:

Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *