CCSU B.Ed Time Table 2024 | 1st, 2nd Year | Admit Card

CCSU B.Ed Time Table :- Chaudhary Charan Singh University के टाइम टेबल के लिए यह पोस्ट पूरी पढ़े. हम आपके साथ CCSU के लेटेस्ट updates शेयर करेंगे. ताकि आपको परीक्षा की पूरी जानकारी सही सही मिल सके.  CCSU की परीक्षा की जानकारी से पहले हम Chaudhary Charan Singh University के बारे में कुछ जान लेते हैं.

Chaudhary Charan Singh University

  • Chaudhary Charan Singh University का पुराना नाम Meerut यूनिवर्सिटी था.
  • CCSU का मुख्य ऑफिस Meerut में स्थित हैं.
  • इस यूनिवर्सिटी की स्थापना 1965 में हुई थी.
  • इस यूनिवर्सिटी के vice chancellor :- Narendra Kumar Taneja

 

CCSU का B.Ed परीक्षा का टाइम टेबल :- इस परीक्षा का आयोजन CCSU प्रत्येक वर्ष करता हैं. यह 2 सालो का कोर्स होता हैं. जिसे करने के बाद शिक्षा विभाग में नौकरी प्राप्त की जाती हैं.

 

निचे दी गई इमेज के माध्यम से आपको विभाग के नोटिस की जानकारी मिलेगी. जिसमे B.Ed की परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा फॉर्म की जानकरी दी गई हैं.

CCSU B.Ed 1st Time Table, 2nd Year Time Table & Admit Card 2024

CCSU Data Sheet 2024

CCSU की परीक्षा तिथि की जानकारी जल्द ही आपको निचे दी जाएगी. क्योकि अभी फॉर्म भराए जा रहे है इसीलिए परीक्षा तिथि की जानकारी अभी नहीं हैं. CCSU की सरकारी वेबसाइट के माध्यम से आप Data Sheet सम्बंधित पूरी जानकरी प्राप्त कर सकते हैं. जिसमे आपको परीक्षा के पाठ्यक्रम की भी जानकारी मिलेगी. अभी हमने निचे बी.एड परीक्षा के 1st और 2nd Year का टाइटल दिए हैं. जिसको जल्द ही हम अपडेट कर देंगे.

CCSU B.Ed Part 1 Exam Date (Time Table) 2024

CCSU B.Ed Part 2 Exam Date 2024

CCSU की सरकारी वेबसाइट जो की नीचे दी गई हैं. साथ ही हमने बी.एड परीक्षा के Admit Card डाउनलोड करने की भी डायरेक्ट लिंक की जानकारी नीचे दी हैं. वैसे आप अपने कॉलेज से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. पर यदी आप ऑनलाइन डाउनलोड करना चाहे तो वो भी कर सकते हैं.

Useful Links For CCSU

Download Admit Card :- Click Here

Official Website :-  www.ccsuniversity.ac.in

University Results :- Click Here

Contents

Leave a Comment